धमाके की आवाज सुन सहम गए लोग, हादसे में तीन की मौत

People stunned to hear the sound of helicopter blast in himachal border
हिमाचल और उत्तराखंड सीमा पर बुधवार सुबह बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत लेकर आया हेलीकॉप्टर खुद ही हादसे का शिकार हो गया। आराकोट में स्पैन की तार में हेरिटेज एविएशन का हेलीकॉप्टर उलझा और जोरदार धमाका हुआ।

धमाके की आवाज से उत्तरकाशी जिले और हिमाचल सीमा के साथ सटे गांव के लोग खौफजदा हो गए। हादसे में मारे गए तीनों लोगों के शव घटनास्थल पर क्षत-विक्षत हालत में मिले।

बुधवार को आराकोट में हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद धमाका हुआ तो आसपास क्षेत्रों के लोगों में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। हर कोई स्तब्ध था कि यह धमाका कैसे हुआ।

प्रभावित क्षेत्रों के लोगों के लिए राहत सामग्री लेकर पहुंचा हेलीकॉप्टर क्रैश होने का जैसे ही ग्रामीणों को अंदेशा हुआ तो वे तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग घटनास्थल पर पहुंच गए।

नेटवर्क ढूंढते पहाड़ी पर चढ़े लोग, फिर दी प्रशासन को सूचना

क्षेत्र में यातायात, बिजली और मोबाइल नेटवर्क न होने से लोग काफी देर चिंतित रहे। प्रशासन से संपर्क साधने के लिए नेटवर्क ढूंढते-ढूंढते लोग एक पहाड़ी पर पहुंचे और हादसे की सूचना दी।

सूचना मिलने के बाद प्रशासन, एसीआरएफ और एनडीआरएफ के जवान मौके की ओर रवाना हुए, लेकिन क्षतिग्रस्त सड़कें होने के कारण राहत दल को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

उत्तराखंड सरकार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों की मदद के लिए कुल चार हैलीकॉप्टर तैनात किए थे, जिनमें से एक बुधवार को आराकोट के पास क्रैश होकर ब्लास्ट हो गया।

Related posts